डरावनी फिल्मों में 15 सबसे डरावने “खेल”

डरावनी फिल्में दर्शकों को उनकी सुरक्षा के लिए तत्काल चिंता के बिना अपने सबसे मौलिक भय से जुड़ने की अनुमति देती हैं, जहां डरने का रोमांच इस ज्ञान से विचलित हो जाता है कि कोई भी आपदा वास्तविक नहीं है। डरावनी शैली में सबसे लोकप्रिय परिवर्धन में से एक “खेल” को साजिश में पेश करने की अवधारणा है, जिससे कुछ चंचल और निर्दोष हो जाता है और इसे कुछ बुरे सपने में बदल देता है।

सम्बंधित: सबसे गहरे अंत वाली 10 डरावनी फिल्में

एक गेम घटक जोड़ना रहस्य को बढ़ाने और दर्शकों को पीड़ितों के कष्टों में अधिक निवेश करने के लिए प्रभावी है। जैसे-जैसे पहेली गहरी होती जाती है, “जीत या हार” की सरल अवधारणा एक नया अर्थ लेती है जब दांव “जीवन या मृत्यु” बन जाता है।

दिन का स्क्रीनरेंट वीडियो

कायलीना पियर्स-बोहेन द्वारा 13 नवंबर, 2021 को अपडेट किया गया: तथ्य यह है कि इन दिनों, प्रशंसक “एस्केप रूम” जैसे वास्तविक डरावने खेलों में अपनी कल्पनाओं को जी सकते हैं, केवल भयावह मज़ा जोड़ता है, जब वास्तविकता और कल्पना के बीच की रेखाएं धुंधली होने लगती हैं, और जीतने का मतलब एक और दिन खेलने के लिए जीना है। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि रेडी ऑर नॉट और एस्केप रूम जैसी हालिया फिल्मों के साथ, वे अभी भी निर्दोष गतिविधियों की अवधारणा से डरना पसंद करते हैं जो अस्तित्व के घातक खेल बन जाते हैं।

देखा – योग्यतम की उत्तरजीविता

दो अजनबियों के एक कमरे में जागने के रूप में शुरू हुआ, इस बात की कोई याद नहीं है कि वे कैसे पहुंचे एक फ्रेंचाइजी में विस्तृत पहेली और दर्जनों निर्दोष लोगों के साथ छेड़छाड़ शामिल है। सिवाय वे सभी निर्दोष नहीं थे, और उनके अविवेक, रहस्य और झूठ ने उन्हें इस घातक खेल में उतारा।

एक कुख्यात सीरियल किलर ने कई पहेलियाँ और चुनौतियाँ तैयार कीं, जिनमें से विजेता बच गए, जिनमें से हारने वालों की भयानक रूप से मृत्यु हो गई। जो लोग जीवित रहने के लिए जो कुछ भी करने के लिए तैयार थे, वे आमतौर पर अपने लिए बड़ी कीमत चुकाते थे। देखा इसके बाद सात सीक्वल फिल्में आईं।

सच या हिम्मत – सच या हिम्मत

एक सामान्य बचपन की पार्टी का खेल कुछ भयावह में बदल जाता है ब्लमहाउस की अंडररेटेड हॉरर चलचित्र सच या हिम्मत, मस्ती से प्यार करने वाले कॉलेज के छात्रों के एक समूह के बारे में जो मेक्सिको के रास्ते में इसे खेलते हैं। जल्द ही वे अपने सबसे गहरे सच और अच्छी तरह से सुरक्षित रहस्यों को उजागर करके भयानक दुर्घटनाओं और तबाही को अपनी छुट्टियों में आमंत्रित करते हैं।

अगर वे सच नहीं बताते हैं, हिम्मत नहीं करते हैं, या वे खेलना बंद करने की कोशिश करते हैं, तो वे एक राक्षसी उपस्थिति से मारे जाएंगे जो तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि वे खेल को अंतिम खिलाड़ी तक नहीं देख लेते। एक साधारण किशोर खेल को लेकर और उसके उत्तरों को जीवन और मृत्यु का विषय बनाकर, वह कुछ ऐसा उलट देता है जो निर्दोष होना चाहिए और उसे कष्टदायक बना देता है।

तैयार है या नहीं – छुप-छुप कर

ससुराल वालों के साथ खेल की रात एक युवा दुल्हन के लिए और भी भयावह हो जाती है तैयार हो या नहीं. जब ग्रेस अपने नए परिवार के अनुष्ठान में भाग लेने का फैसला करती है, तो वह और उसके विक्षिप्त रिश्तेदार अपने रहस्यमय मनोर घर में “लुका-छिपी” का एक उत्साही खेल शुरू करते हैं।

सम्बंधित: 10 विस्मयकारी आधुनिक महिला प्रधान डरावनी फिल्में

खेल यह नहीं है कि ग्रेस इसे कैसे याद करती है; उससे आग्रह किया जाता है कि वह न केवल यथासंभव लंबे समय तक छिपी रहे, बल्कि खुद को अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ सक्रिय लड़ाई में भाग लेने के लिए मजबूर करे, ऐसा न हो कि वह परिवार के किसी सदस्य द्वारा एक बन्दूक या मांस काटने वाला पाया जाए। फिल्म न केवल ससुराल वालों की अस्वीकार्य प्रकृति के लिए कमेंट्री के रूप में कार्य करती है, बल्कि यह अपनी नायिका को जीवित रहने के लिए अपने संभावित विवाह के नवोदित भावनात्मक संबंधों को काटने के लिए भी मजबूर करती है, शादी की प्रतिज्ञा को एक नया अर्थ देती है “मृत्यु हमें भाग देती है” ।”

खेल – खेल

में माइकल डगलस के नेतृत्व वाला खेल, एक धनी फाइनेंसर जिसके पास सब कुछ है, उसे उसके लिए तैयार किए गए गेम में भाग लेने का निमंत्रण दिया जाता है, और वह जो सोचता है वह एक अलग आनंद की सवारी होगी जो अस्तित्व के लिए एक पल्स-पाउंडिंग रेस बन जाती है।

न केवल हर मोड़ पर दुष्ट बंदूकधारियों द्वारा उसका पीछा किया जाता है, बल्कि वहां वह अपने भरोसेमंद सहयोगियों की संख्या को कम करता हुआ पाता है क्योंकि गेम के रचनाकारों की पहुंच उसके दोस्तों और परिवार तक फैली हुई है। जो बात फिल्म को इतना भयावह बनाती है, वह यह है कि पहली बार में, वह सोचता है कि सब कुछ सिर्फ एक साधारण डरावना खेल है, लेकिन जल्द ही उसे पता चलता है कि यह कुछ ऐसा होगा जो उसे अपना जीवन समाप्त करने के लिए प्रेरित कर सकता है क्योंकि वह सवाल करता है कि क्या वास्तविक है और क्या नहीं।

Ouija- Ouija

जब उनकी दोस्त डेबी एक बच्चे के रूप में ओइजा बोर्ड के साथ खेलने के बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मर जाती है, तो पांच दोस्त प्रसिद्ध ऑरेक्यूलर बोर्ड गेम की मदद से उसकी आत्मा को बुलाने की कोशिश करते हैं। खुद को डेबी के संपर्क में आने का विश्वास करने के बाद, उन्हें जल्द ही पता चलता है कि वे वास्तव में एक राक्षसी उपस्थिति से मिले हैं।

Ouija Boards जब से वे पहली बार फिल्मों में दिखाई दिए हैं, तब से आने वाली बुराई का संकेत रहे हैं जादू देनेवाला. जो बात फिल्म को चतुर बनाती है, वह केवल यह नहीं है कि यह आमतौर पर स्लीपर पार्टियों में पाए जाने वाले एक डरावने हॉरर गेम को खेलने के परिणामों को प्रकट करती है, बल्कि यह कि यह पहले से ही हजारों लोगों के घरों में पाया जाता है, यह सुनिश्चित करता है कि एक रोजमर्रा की वस्तु आतंक का वाहक बन जाए।

घन – भूलभुलैया

छह अजनबी अचानक एक अजीब कमरे में जागते हैं 90 के दशक के इंडी हॉरर को कम आंका गया क्लासिक घनक्षेत्र, प्रत्येक को यह नहीं पता कि वे वहां कैसे पहुंचे या उन्हें क्यों हिरासत में लिया जा रहा है। जैसे-जैसे उनके अलग-अलग व्यक्तित्व आपस में टकराने लगते हैं, उन्हें अपने कारावास का कारण निर्धारित करने के लिए एक साथ काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। जब वे कमरे से बाहर निकलते हैं, तो वे केवल आखिरी के समान दूसरे कमरे में प्रवेश करते हैं, एक अंतहीन भूलभुलैया का हिस्सा जिसमें घातक जाल होते हैं।

जैसे ही वे कमरों से गुजरते हैं, कभी-कभी स्पर्श या ध्वनि द्वारा जाल को सक्रिय करते हैं, उन्हें एहसास होता है कि उनमें से प्रत्येक के पास एक विशेष मानसिक उपहार हो सकता है जो उन्हें बचने की अनुमति देगा। असली भयावहता इस तथ्य में निहित है कि जब वे सोचते हैं कि उन्होंने भूलभुलैया का पता लगा लिया है, तो उन्हें पता चलता है कि रहस्य उनकी कल्पना से कहीं अधिक बुरा है, और यह कि वे पुनरावृत्ति से पागल होने से पहले शायद मृत्यु की कामना करेंगे।

हाउस ऑन हॉन्टेड हिल – लास्ट मैन स्टैंडिंग

में हाउस ऑन हॉन्टेड हिल, एक सनकी करोड़पति पांच लोगों में से किसी को भी पर्याप्त राशि प्रदान करता है जो उसकी डरावनी हवेली में एक रात टिक सकता है। वह खुद प्रतियोगियों में से एक होने की उम्मीद नहीं करता है, लेकिन जब वह अपने मेहमानों के साथ घर में फंस जाता है, तो उन सभी को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।

अभिनीत इसी नाम की 1959 की फ़िल्म का रीमेक हॉरर आइकन विंसेंट प्राइस, 1999 का संस्करण अपने पूर्ववर्ती के रोमांच और ठंडक को बढ़ाता है और प्रेतवाधित हाउस थ्रिलर के क्लासिक हॉरर ट्रॉप में एक चतुर योगदान प्रदान करता है।

शिकार – शिकार

हंट 2020 . में बेट्टी गिलपिन

जब बारह अजनबी खुद को एक समाशोधन में जागते हुए पाते हैं कि वे वहां कैसे पहुंचे या यहां तक ​​​​कि वे कहां हैं, तो वे इस बात से अनजान हैं कि उन्हें विशेष रूप से हंट नामक गेम में भाग लेने के लिए चुना गया है।

सम्बंधित: शिकार के बाद देखने के लिए मानव शिकार के साथ 10 अन्य फिल्में

का रीमेक सबसे खतरनाक खेल, शिकार नैतिक असमानता की बर्बरता को उजागर करता है क्योंकि अमीर कुलीन लोग मनोरंजन के लिए मनुष्यों का पीछा करने के लिए एक दूरस्थ स्थान पर इकट्ठा होते हैं। ठीक है, वे एक बंदी की साधन संपन्नता के लिए तैयार नहीं हैं, जो अपने पीछा करने वालों पर पलटवार करता है।

विल यू रदर – विल यू रदर

ब्रिटनी स्नो इन विल यू रदर मूवी

एक परपीड़क अभिजात जो हताश का शिकार करता है, एक युवा महिला आईरिस की सहायता के लिए आता है, जिसे अपने बीमार भाई की मदद करने की आवश्यकता होती है और उस पर बच्चे के खेल “विल यू रदर” का एक घातक संस्करण खेलने के लिए दबाव डाला जाता है, जो बन जाता है एक सच्ची मनोवैज्ञानिक थ्रिलर. यह उसकी नैतिकता की पतली बाधा का परीक्षण करता है और सवाल करता है कि वह अपने भाई के जीवन को बचाने के लिए कितनी दूर जाने के लिए तैयार है।

खेल एक रहस्यमय हवेली में होता है, जहां अन्य लोग जिन्हें “जीवन में एक अच्छा झटका” नहीं मिला है, वे भी परोपकारी की मदद प्राप्त करने के लिए इकट्ठा होते हैं। जैसे ही उनकी शाम सामने आती है और अधिक लालच और लोभ प्रकट होता है, आइरिस को पता चलता है कि उसे यह पता लगाना होगा कि कैसे जीवित रहना है।

सर्कल – उन्मूलन की प्रक्रिया

टेलीविज़न के भयानक संस्करण की तरह सबसे कमजोर कड़ी, वृत्त एक ऐसी फिल्म है जो यह निर्धारित करने के लिए एक सामाजिक प्रयोग के रूप में कार्य करती है कि कुछ विकल्प दिए जाने पर मनुष्य कितने स्वार्थी या परोपकारी हो सकते हैं। जब 50 बंदियों को वोट देने के लिए कहा जाता है, तो वे महसूस करते हैं कि उन्हें फांसी नहीं दी जानी चाहिए, वे स्वाभाविक रूप से प्रत्येक को अपने लिए वोट देते हैं।

जैसे-जैसे लोगों का सफाया होना शुरू होता है, हमेशा सिकुड़ते चक्र से पूछा जाता है कि उन्हें लगता है कि आगे कौन जीवित रहना चाहिए और क्यों। जैसे-जैसे लोग अधिक रणनीतिक मतदान पर आपस में झगड़ने लगते हैं, मानवता की वास्तविक प्रकृति तब प्रकट होती है जब वे अपने सबसे दुखद स्थिति में होते हैं।

जिंदा रहो – जिंदा रहो

दोस्तों के साथ वीडियो गेम खेलने में समय-समय पर कुछ हाई-स्टेक एक्शन शामिल हो सकते हैं, लेकिन जब कंसोल बंद हो जाता है, तो खतरा खत्म हो जाता है। जब दोस्तों का एक समूह इंडी सर्वाइवल हॉरर गेम “स्टे अलाइव” खेलना शुरू करता है, तो वे प्रत्येक इस तरह से मारे जाते हैं जो खेल में उनके चरित्र की मृत्यु को स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं।

जबकि कई हैं हॉरर फिल्मों पर आधारित वीडियो गेम, ऐसी लगभग इतनी डरावनी फिल्में नहीं हैं जिनमें खुद का एक घातक वीडियो गेम बनाया गया हो ज़िंदा रहना एक विशेष जगह के लिए एक अनूठा योगदान। यहां तक ​​​​कि फिल्म के दिनांकित ग्राफिक्स भी गेमर्स को यह महसूस करने से नहीं रोकेंगे कि उनका अगला प्लेथ्रू उनका आखिरी हो सकता है …

गेराल्ड का खेल – गेराल्ड का खेल

गेराल्ड गेम में जेराल्ड ने जेसी के सिर को थपथपाया

एक जोड़े के अंतरंग क्षणों में थोड़ा जोखिम जोड़ना हंकी पंकी को एक रोमांचक स्तर पर ले जा सकता है, लेकिन में गेराल्ड्स गेम, दर्द और खुशी के बीच की रेखाएं एक जीवित दुःस्वप्न की तरह धुंधली हो जाती हैं, जब एक महिला को बीच में बिस्तर पर हथकड़ी लगाकर अकेला छोड़ दिया जाता है।

सम्बंधित: माइक फ्लैनगन के सभी हॉरर स्कोर, रैंक किए गए

स्टीफन किंग की शानदार कहानी पर माइक फ्लैनगन की टेक एक रोमांचक रोमांचकारी सवारी है जो वास्तविक समय में सामने आती है क्योंकि एक महिला को एक अभूतपूर्व स्थिति से बचना चाहिए, अंतरंगता की पहले से ही कमजोर प्रकृति को लेते हुए और इसे दर्शकों की गहरी मनोवैज्ञानिक चिंताओं की खोज में बदल देना चाहिए।

हेलराइज़र – पहेली बॉक्स

नरक के द्वार की कुंजी एक जिज्ञासु पहेली बॉक्स में रहती है हेलराइज़र, जहां एक व्यक्ति लालच से भस्म हो जाता है, इसे हल करने और नश्वर कुंडल से परे आयामों के अनकहे सुखों को अनलॉक करने की कोशिश करता है, केवल उनके भीतर रहने वाले प्राणियों के क्रोध से ग्रस्त होने के लिए।

रूबिक्स क्यूब की एक भयानक व्याख्या, पहेली बॉक्स (या विलाप विन्यास, शक्तिशाली वस्तु के रूप में जाना जाता है) जानता है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अप्रतिरोध्य है जो अपने रहस्यों को खोलने का हकदार महसूस करता है, लेकिन पहेली को सुलझाने से किसी को वह नहीं मिलता जो वे चाहते हैं या यहां तक ​​कि उन्हें जो चाहिए – यह उन्हें वह देता है जिसके वे हकदार हैं। इसलिए, इसके साथ खेलना किसी की नैतिकता के संकेतक के रूप में कार्य करता है, जिसमें सबसे विनम्र और धर्मी सबसे पहले इसके साथ नहीं खेलने का विकल्प चुनते हैं।

बैटल रॉयल – द बैटल रॉयल

बैटल रॉयल

इस जापानी थ्रिलर में, 9वीं कक्षा के दर्जनों छात्र खुद को एक सुदूर द्वीप पर पाते हैं, जिसके पास केवल एक नक्शा, प्रावधान और जीवित रहने के लिए हथियार हैं। प्रत्येक किशोर को एक कॉलर के साथ फिट किया गया है जो बैटल रॉयल में एक भी नियम को तोड़ने पर फट जाता है, जिसका उद्देश्य अंतिम खड़ा होना है।

बैटल रॉयल यह एक सामाजिक प्रयोग जितना ही एक हॉरर फिल्म है, जिसमें के तत्व शामिल हैं मक्खियों के प्रभु अपने भयानक आधार के बीच आदिम प्रेरणा और समाजशास्त्रीय प्रेरणा के बारे में सूक्ष्म संदेश देने के लिए।

एस्केप रूम – एस्केप रूम

इसी नाम के रोमांचक समूह साहसिक खेल के आधार पर, एस्केप रूम छह अजनबियों का अनुसरण करता है जो खुद को एक अचिह्नित कार्यालय भवन में अलग-अलग कमरों में पहेली को हल करते हुए पाते हैं, हर एक उत्तरोत्तर अधिक घातक होता जा रहा है। खेल के अंत में एक बड़े नकद पुरस्कार के साथ, वे इसे पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं, पहेलियों को सुलझाने से लेकर एक-दूसरे को मारने तक।

एस्केप रूम दुनिया भर में रोमांच चाहने वालों के लिए एक मजेदार समूह गतिविधि बन गए हैं, जिसमें अधिकांश एड्रेनालाईन सुराग खोजने और निश्चित समय में पहेली को हल करने से प्राप्त होते हैं। टिक-टिक घड़ी को खिलाड़ियों के जीवन के मिनटों को गिनना इस अवधारणा में खतरे का एक नया आयाम जोड़ता है।

अगला: 10 हॉरर मूवी खलनायक और वास्तविक जीवन के राक्षस जिन्होंने उन्हें प्रेरित किया

डेड 2 वंदेरोहे टाइम लूप थ्योरी की सेना

डेड 2 की सेना: इसका क्या मतलब है अगर वंदेरोहे का ‘टाइम लूप थ्योरी सच है’


लेखक के बारे में

Source link
Factsbeyond is a website which covers world wide facts. This website will generate the compilation of the facts collected from the other websites. All the information gathered can be traced under this domain. This website is going to be a real help guideline for all the group and ages of people. All the rights are reserved to the content owners and if there comes any denial regarding the copyright by the owner in our website, kindly contact us via email.

Leave a Comment